आठ सौ पार हुई डेंगू के मरीजों की संख्या

जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या आठ सौ के पार चली गई है। सोमवार को जहां कुल 19 मरीज आए तो मंगलवार को डेंगू के हरिद्वार में 22 और रुड़की में 13 मामले आए हैं। वहीं लैब टेक्नीशियन की हड़ताल के चलते सिर्फ भर्ती मरीज और इमरजेंसी जांच ही हो सकी।

जिले में डेंगू के मरीजों का ग्राफ हजार की संख्या छूने को है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग डेंगू से निपटने को कोई अभियान नहीं चला रहा है। जिले में मंगलवार तक डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 817 तक पहुंच गया है।

डेंगू की जांच प्रभावित
उधर, अब अस्पतालों में लैब टेक्नीशियन और फार्मेसिस्ट की हड़ताल के चलते डेंगू की जांच प्रभावित हो रही है। रक्तकोष और अन्य जांच सिर्फ एक संविदा लैब टेक्नीशियन के सहारे चल रही है। हालांकि हड़ताल के चलते अस्पताल में मरीजों की संख्या घटी है, लेकिन मंगलवार को जिले में 35 मरीजों में डेंगू के प्राथमिक लक्षण मिले।

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजीव गुप्ता का कहना है कि डेंगू के मरीजों और इमरजेंसी के मरीजों का प्राथमिकता के तौर पर इलाज किया जा रहा है। लैब टेक्नीशियन और फार्मेसिस्ट की हड़ताल के चलते मरीजों की जांच और अन्य कार्य प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में संविदा कर्मचारी, नर्स और चिकित्सकों की सहायता से कार्य करवाया जा रहा है।

Related posts